Sunset photos from village of haryana

Sunset photos from village of haryana : Hindi blog

Spread the love

” एक तेरा शहर सिर्फ पानी के लिए खून बहा देता है

एक मेरा गाँव है, पानी ना मिले तो प्यास बाँट लेता है “

आज के समय में इन्टरनेट पर सूर्यास्त की तस्वीरो के लाखो ब्लॉग है हर शहर की एक से एक शानदार तस्वीरे गूगल सर्च में आ जाती है. लेकिन गाँव से दूर बैठकर जब भी मै मेरे गाँव को इन्टरनेट पर खोजता था तो कोई तस्वीर सामने नहीं आती थी, गाँव तो दूर आसपास के जिलो की भी नहीं. मानता हु यंहा पहाड़ नहीं है, नदिया नहीं है , समुन्द्र नहीं है पर यंहा हरियाणा की मिटटी में जो कोमलता और देशीपन है वो और जगहों में कहाँ.

Sunset photos from village of haryana के लेख में मै अपने गाँव के सूर्यास्त की कुछ तस्वीरे साझा करूंगा यंहा की कहानिया किसी और दिन बताऊंगा.

Sunset photos from village of haryana

Sunset photos, village of haryana
चरखी दादरी – दिल्ली रोड

तस्वीरो के साथ साथ थोडा सा मेरे गाँव के बारे में भी बता दू , मेरा गाँव हरियाणा में चरखी दादरी जिले में आता है . हमारे आदरणीय मुख्मंत्री खट्टर साहब ने एक लम्बे अरसे से चली आ रही मांग को पूरा किया था और दो साल भर पहले चरखी दादरी को जिला घोषित किया था, हरियाणा का 22वा जिला.

hero honda, charkhi dadri
अगर कभी आपको भी हरयाणा के किसी गाँव की सैर करनी हो तो दो पहिया वाहन ही इस्तेमाल करना क्यूंकि यहाँ की खूबसूरती का दीदार करने के लिए मशक्कत करनी पडती है कुछ तंग रास्तो से गुजरना पड़ता है
old car sakle, charkhi dadri
सूर्य अस्त ड्राईवर मस्त ( कुछ कदम सामने शराब का ठेका है :p )
photographer in haryana, achina, charkhi dadri
वो सुखी नहर जिसके पानी ने किसी जमाने में इस सारे इलाके को अपनी चपेट में ले लिया था और दूसरी तस्वीर में मेरे गाँव को जाती वो सड़क जहा बचपन की अनगिनत यादे जुडी है

Sunset photos from village of haryana से थोडा सा हटके मै आपको मेरे राज्य के बारे में बताता हु . हरियाणा राज्य की पावन भूमि युगों युगों से न्याय, धर्म और सत्य की ध्वजा फहराती रही है. यही वो मिटटी है जहाँ श्री कृषण ने अर्जुन को गीता का ज्ञान दिया था. इसी जमीन ने पानीपत,तराईन और महाभारत के वो एतिहासिक युद्ध देखे है. 1966 से पहले ये सारा हरियाणा  का इलाका पंजाब का हिस्सा होता था .

आजादी के कुछ साल बाद 1966 में पंजाब के दो टुकड़े हुए थे यानी के विभाजन तब एक नया राज्य बना ‘हरियाणा’ कहा जाता है की विभाजन का कारण जाट और सिख समुदाय में सत्ता की बागडोर को सम्भालने का झगडा था भले दुनिया के सामने इसका कुछ और कारण रखा गया हो .

 village of haryana के इस लेख को मै और भी खूबसूरती के साथ आपसे साझा करता मगर नौकरी और आगरा-ग्वालियर ट्रिप के चलते समय नहीं निकाल पाया इस बार जब भी गाँव जाऊँगा तब हरियाणा  के उन एतिहासिक  युद्ध के मैदानों से आपको रूबरू करवाऊंगा .

haryanavi village

मेरे पिछले लेख यंहा से पढ़े – नैनीताल डायरी 

‘Sunset photos from village of haryana’ का ये लेख अगर अच्छा लगा हो तो कमेंट करके जरुर बताये क्या हरियाणा वाकई में इतना खुबसूरत नहीं है की यंहा की तस्वीरे साझा करने में लोग हिचकिचाते है ?

 

Post Author: rao ankit

few months ago in 2017 I decided I'd rather make no money and do what I love rather than make alot of money and hate my job. now i think choosing traveling is Best decision of my life

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.